प्रदेश भर में शराब की दुकानों पर आबकारी विभाग ने की छापेमारी, ठेका संचालकों में मचा हड़कंप।

उत्तराखंड राज्य में राजस्व बढ़ाने का एक बड़ा जरिया आबकारी विभाग है। जिसके चार यह राज्य सरकार को हर साल हजारों करोड रुपए का राजस्व प्राप्त होता है। लेकिन समय-समय पर शराब की दुकानों से ओवर रेटिंग की भी शिकायते  सामने आती रही है। जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रशासन और आबकारी विभाग को छापेमारी अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। जिसको देखते हुए प्रशासन और आबकारी विभाग की टीम ने प्रदेश भर में सबसे अधिक शराब की दुकानों पर छापेमारी की कार्यवाही कर रही है। जिसके चलते ठेका संचालकों में हड़कंप मच गया है।

प्रदेश में लंबे समय से शराब की दुकानों पर न सिर्फ ओवररेटिंग की शिकायते आ रही थी बल्कि प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में शराब तस्करी की शिकायतें भी मिल रही थी। जिस पर लगाम लगाए जाने को लेकर पुलिस विभाग लगातार कार्रवाई कर रही है साथ ही बड़ी मात्रा में शराब की बोलते भी पकड़ रही है। ऐसे में अवैध शराब तस्करी और ओवररेटिंग पर लगाम लगाए जाने को लेकर प्रशासन और आबकारी विभाग की टीम ने  पिथोरागढ़, अल्मोड़ा, नैनीताल, बागेश्वर, ऊधमसिंह नगर, चंपावत, हरिद्वार, देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पौड़ी जिले में अभियान चलाकर छापेमारी की कार्यवाही कर रही है।

हालांकि, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस बाबत पहले ही अधिकारियों को सख्त निर्देश दे चुके हैं कि अगर शराब की दुकानों पर ओवररेटिंग की शिकायत सही मिलती है साथ ही स्टॉक और बिक्री रजिस्ट्रर मेंटेन नहीं मिलता है तो दुकान को सीज करने की कार्रवाई की जाए। सीएम धामी ने कहा कि प्रदेश में ओवररेटिंग और अवैध शराब तस्करी को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए प्रशासन और आबकारी विभाग की टीम को समय-समय पर अभियान चलाकर अवैध तस्करी करने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!
Powered & Designed By Dhiraj Pundir 7351714678