उत्तराखंड राज्य में अगले कुछ दिन भारी बारिश की संभावना, ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तराखंड राज्य में एक बार फिर मौसम विभाग में अगले कुछ दिनों के लिए प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई है। दरअसल, उत्तराखंड में इन दिनों मौसम शुष्क है, लेकिन इसके फिर करवट बदलने के आसार हैं। मानसून की विदाई से पहले प्रदेश में भारी वर्षा के एक-दो दौर हो सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार, पांच और छह अक्टूबर को प्रदेश में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है। इसे लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

आग से मिली जानकारी के अनुसार सितंबर महीने में अत्यधिक वर्षा हुई है तो वहीं अक्टूबर महीने की शुरुआत में भारी बारिश से बड़ी राहत मिली है हालांकि अभी मानसून उत्तराखंड से विदा नहीं हुआ है जरा सर मौसम विभाग के अनुसार 10 अक्टूबर तक मानसून के विदाई होने की संभावना है ऐसे में मानसून के विदाई से पहले पांच और 6 अक्टूबर को प्रदेश के तमाम हिस्सों में भारी से भारी बारिश की संभावना जताते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इस दौरान प्रदेश में भारी वर्षा हो सकती है। फिलहाल पंजाब, चंड़ीगढ़ समेत आसपास के क्षेत्रों से मानसून विदा हो चुका है। जबकि, उत्तर प्रदेश, हिमाचल, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के भी कई क्षेत्रों से मानसून लौट चुका है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, अगले दो दिन प्रदेश में ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क रह सकता है। जबकि, पर्वतीय क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बौछार पड़ सकती हैं। इसके बाद पांच और छह अक्टूबर को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बादलों का डेरा रह सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Powered & Designed By Dhiraj Pundir 7351714678